Saturday 4 November 2017

पिवट बिंदु विदेशी मुद्रा कारखाना


31 जनवरी, 21:59 GMT बार के आधार पर पिवोट अंक बहुत उपयोगी उपकरण हैं जो भविष्य की सलाखों के लिए पिछली सलाखों के ऊंचा, चढ़ाव और बंदरगाहों का समर्थन करते हैं और प्रोजेक्ट समर्थन और प्रतिरोध स्तरों का उपयोग करते हैं। दैनिक धुरी अंक स्विंग ट्रेडिंग के लिए उपयोगी होते हैं जबकि 4 घंटे के धुरी अंक इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए उपयोगी होते हैं। लंबे समय तक धुरी बिंदु से पता चलता है कि महत्वपूर्ण समर्थन और प्रतिरोध स्तर क्या होना चाहिए। आपके चार्ट पर धुरी बिंदुएं रखें और देखें कि व्यापारियों को पिवट बिंदु स्तरों को बहुत सम्मान देने के लिए कैसे दिखाई देता है। दैनिक पॉवोट्स की गणना पिछले दिनों की तुलना में उच्च, निम्न, करीब है जो 5 बजे एप या 21:00 GMT को समाप्त होता है। 4 घंटे की पिवोट्स की गणना पिछले 4 घंटे की बार से की जाती है जो 2100, 0100, 0500, 0900, 1300, 1700 जीएमटी पर समाप्त होता है। दिन के दौरान डाटा समायोजनों को पूरा करने के लिए धुरी के स्तर और चार्ट पूरे दिन अपडेट किए जाते हैं। पिवट बिंदु मैं सोच रहा हूं कि धुरी बिंदुओं के लिए समय सीमा सबसे अच्छा है। उदाहरण के लिए, मुझे एक वेस्बिट मिला जो सभी प्रमुख मुद्राओं के लिए प्रति घंटा, 4-घंटे की, दैनिक और मासिक धुरी बिंदुओं की गणना करता है। मैं एक दिन व्यापारी हूं, और हर घंटे के धुरी बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैंने उन्हें बेहद सटीक पाया है और कीमतें निश्चित रूप से पीपी, एस 1, आर 1 आदि पर चली जाती हैं। लेकिन मुझे लगता है कि दैनिक धुरी अंक संभवतः एक व्यापक पैमाने पर समर्थन और प्रतिरोध का प्रतिबिंब है, और एक बेहतर मौका मुनाफे के लिए। इसके अलावा मैं वेबसाइट को हर 15 मिनट या उससे अधिक समय में पिवट बिंदु डेटा अपडेट करता हूं, पूरे दिन। क्या ये एक अच्छा या बुरी बात है, किसी भी व्यक्ति को यह कहने पर कोई सुझाव है कि जिस तरह से एक समर्थन या प्रतिरोध स्तर पर पहुंचने के बाद बाजार जाना होगा, आरएसआई और स्टोचस्टिक्स जैसी चीजें प्रति घंटा धुरी बिंदुओं के साथ बेकार लगती हैं। मुझे लगता है कि आरएसआई, स्टेचैस्टिक्स आदि दैनिक पिवट बिंदुओं के साथ अच्छी तरह से काम करेंगे। किसी भी व्यक्ति से सहमत जनवरी 2008 में शामिल हुए स्थिति: जड़ता सदस्य 2,298 डाक मैं सोच रहा हूं कि धुरी बिंदुओं के लिए समय सीमा सर्वश्रेष्ठ है। उदाहरण के लिए, मुझे एक वेस्बिट मिला जो सभी प्रमुख मुद्राओं के लिए प्रति घंटा, 4-घंटे की, दैनिक और मासिक धुरी बिंदुओं की गणना करता है। आम तौर पर आप केवल डेली वीकली और मासिक पीपी का उपयोग करते हैं मैं एक दिन के व्यापारी हूं और हर घंटे के धुरी बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैंने उन्हें बेहद सटीक पाया है और कीमतें निश्चित रूप से पीपी, एस 1, आर 1 आदि पर चली जाती हैं। लेकिन मुझे लगता है कि दैनिक धुरी अंक संभवतः एक व्यापक पैमाने पर समर्थन और प्रतिरोध का प्रतिबिंब है, और एक बेहतर मौका मुनाफे के लिए। इसके अलावा मैं वेबसाइट को हर 15 मिनट या उससे अधिक समय में पिवट बिंदु डेटा अपडेट करता हूं, पूरे दिन। क्या यह एक अच्छी या बुरी चीज पीपी तय की गई है क्योंकि वे पिछले दिन के खुले उच्च स्तर पर और करीब हैं, जो पाठ्यक्रम के भविष्य में नहीं बदलेगा। तो इसे अपडेट करने की कोई ज़रूरत नहीं है, किसी को भी यह बताकर कोई सुझाव नहीं है कि यह किस तरह से एक समर्थन या प्रतिरोध स्तर पर हिट हो जाने पर बाजार में आगे बढ़ेगा कीमत क्या आपको अच्छा संकेत देता है अगर कीमत बस्ट या बाउंस होगी आरएसआई और स्टोकैस्टिक्स जैसी चीजें बेकार लगती हैं घंटे के धुरी बिंदुओं के साथ मुझे लगता है कि आरएसआई, स्टेचैस्टिक्स आदि दैनिक पिवट बिंदुओं के साथ अच्छी तरह से काम करेंगे। कोई भी संकेतक काम नहीं करते हैं। वे केवल अनुमान लगाते हैं और अधिकांश समय में असफल होने के कारण वे ठोकर खा रहे हैं पहली बार मैं विदेशी मुद्रा के लिए शुरू किया गया था, पिवोट पहले शब्द मुझे पता है में से एक है। लेकिन इस शब्द को जानने के लिए और मैथमेटिकल शब्दावली में क्या है, मेरे लिए अच्छा नहीं दे। केवल हाल ही में, मेरे ईए के लिए कुछ फ़िल्टर की तलाश करते हुए मुझे पता है कि धुरी बिंदु मेरे ईए के साथ-साथ एक बहुत अच्छी मार्गदर्शिका का उपयोग कर सकता है। फॉरवर्ड टेस्ट मुझे एक हफ्ते का 60 दिन का रिटर्न देती है। बैक टेस्ट डेटा जनवरी 08 से लेकर अब तक एक ही मासिक लाभ दिखा रहा है। फिर अब मैं अपना मन बदलता हूं कि संकेतक और धुरी बिंदु या जो कुछ भी होगा, उसका लाभ केवल तभी होगा जब हम इसे लागू करना जानते हैं। संकेतक के लिए सबसे अधिक संकेतक लेकिन अभी भी अगर हम जानते हैं कि कैसे इस ठंड का उपयोग करने के लिए, क्यों नहीं बहुत से लोग पीए, फिबो, आदि को देखें, लेकिन यह केवल अच्छा होगा यदि आप जानते हैं कि कैसे आवेदन करें सीखने का क्रम जारी है। सदस्यों के इस धागे में पोस्ट करने के लिए कम से कम 0 वाउचर होने चाहिए। अब देखने वाले 0 व्यापारियों फॉरेक्स फॉरेन्ट्रिज एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है।

No comments:

Post a Comment