Tuesday 12 December 2017

जहीर अंवरी विदेशी मुद्रा व्यापार


ट्रेडिंग: एक जुआरी का खेल (भाग 1) मैं कैसीनो की पहली यात्रा याद रखता हूं, और मुझे अपने अनुभव को बहुत अच्छी तरह याद है। यह ट्यूनीशिया में एक आलीशान कैसीनो में 2000 में था इसके अंदर की भव्यता लास वेगास के राजसी कैसीनो के बीच गलत नहीं होगी। विभिन्न तालिकाओं और मशीनों द्वारा निर्मित विभिन्न शोरों से उत्पन्न होने वाली चर्चा को कैसीनो के साथ तैयार किया गया था, साथ ही भीतर के विस्मयकारी के खुशहाल चिल्लाते बस विद्युत थे जिस समय मैं चला गया था, मुझे जुआ ऊर्जा और उत्तेजना के इस सूनामी के मानव द्वारा दूर ले जाया गया। मैं बहुत जुआ आदमी नहीं था, इसलिए मैं जो जानता था, वह था, जो लाठी थी। मैंने कुछ हाथों से जीत ली और कुछ हाथ खो दिए और मैं अपनी जेब में बहुत ज्यादा पैसे के साथ चली गई। हालांकि, जो मुझे सबसे ज्यादा याद है वो पोकर तालिकाओं में उन लोगों के भय के आसपास घूम रहा है, विशेषकर उन लोगों के पास जो अगले चिप्स के पर्वत-आकार वाले ढेर हैं यह सिर्फ इतना शांत और मनोरम लग रहा था पोकर के नियमों के बारे में मेरे पास कोई सुराग नहीं था, इसलिए जब मैंने घर पर पहली बार किया तो उनके बारे में पढ़ना था। पोकर एक दिलचस्प खेल है जहां मनोविज्ञान, रणनीति और जोखिम प्रबंधन व्यापार का दर्पण है। अब यहाँ स्पष्ट हो सकते हैं: मैं शौकिया पोकर खिलाड़ी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, जिसने अब और फिर अजीब झुलसा मार दिया है। मैं पेशेवर पोकर खिलाड़ी के बारे में बात कर रहा हूं जिसने इसे से जीवित करना सीख लिया है। जिसने अपनी तकनीक को सिद्ध किया है और उसमें पर्याप्त और जीवन-परिवर्तनशील मौद्रिक लाभ प्राप्त करने में सक्षम है। एक जो बाधाओं और उच्च संभावना सेटअपों के खेल होने के मौके की एक खेल होने से इसे बदल दिया है तो एक पोकर खिलाड़ी की रणनीति में एक प्रवृत्ति व्यापारी की मिरर कैसे होती है पोकर में, एक पेशेवर केवल उसकी चिप्स को जोखिम में डालता है जब उन्हें लगता है कि उसके कार्ड के सेट और उन पर तालिका में एक उच्च संभावना है, इसलिए एक बढ़त पॉट तो उसके विरोधियों ने किया एक किनारे, जुए में, को परिभाषित किया जाता है कि एक खिलाड़ी अपने प्रतिद्वंद्वी से अधिक है। एक निजी प्रवृत्ति व्यापारी केवल उन ट्रेडों में प्रवेश करता है जहां कीमत में पूर्व निर्धारित लक्ष्य तक पहुंचने की संभावना अधिक होती है। यह उच्च संभावना, बढ़त, कई नियमों के माध्यम से निर्धारित किया जाता है, जिन्हें किसी मुद्रा, वस्तु या स्टॉक चार्ट का विश्लेषण करने से पूरा किया जाना चाहिए। इस किनारे की पहचान करने और बार-बार उपयोग करने में सक्षम होने के कारण, एक निजी प्रवृत्ति व्यापारी का लक्ष्य है कि समय के साथ-साथ बड़े आंदोलनों को पकड़ने के लिए कई हज़ार पिप्स होते हैं, लेकिन बाज़ार में कम से कम समय बिताया जाता है। एक पोकर खिलाड़ी के मनोविज्ञान को कैसे रुझान दिखाता है कि एक प्रवृत्ति व्यापारी एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण है, जहां वह केवल उच्च संभावना वाले कार्डों पर ही शर्त लगाता है - बढ़त - जो कई हाथों पर दिखाई देता है वह केवल उन कार्डों पर गुना करता है जो नहीं हैं। यह यह अनुशासन और स्थिरता है जो न केवल एक महान पोकर खिलाड़ी को बाकी से बाहर खड़ा करता है बल्कि मेज पर बैठे हुए भावनात्मक तत्व को निकालता है। भावनाओं को निश्चित रूप से उनके दृष्टिकोण और खेल रणनीति को प्रभावित करना होगा। एक निजी प्रवृत्ति व्यापारी का यह एक ही मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण है और यह समझता है कि लंबी अवधि के दौरान उस किनारे के साथ व्यापार करके गंभीर मौद्रिक लाभ प्राप्त किया जाता है। वह समझता है कि कई व्यवसायों के दौरान, उन्हें विजेताओं की तुलना में अधिक नुकसान हो सकता है, लेकिन विजेता, परिसंचारी द्वारा लीवरेज, न सिर्फ नुकसान को कवर किया बल्कि जीवन-बदलते धन लाता है, जो कि ज्यादातर लोगों ने प्राप्त करने के लिए निर्धारित किया था लेकिन बहुत कुछ । जो व्यापारियों ने इस कुल में अविश्वसनीय 5 प्रतिशत की कमाई की है, उन्हें स्मार्ट मनी कहा जाता है। व्यापार के लिए इस मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण की कुंजी यह है कि इससे भावनात्मक तत्व को हटाया जा सकता है, अर्थात् आशा, भय और लालच। यह एक सुसंगत, मैकेनिकल, तनाव-मुक्त दृष्टिकोण है जो न केवल बड़े मौद्रिक लाभ लाता है जो कि एक व्यापारी चाहता है, लेकिन इसके साथ आने वाली तनाव मुक्त जीवन शैली है। दैनिक और साप्ताहिक चार्ट का उपयोग करके, बाजार में कम समय बिताया जाता है, अधिकतम परिणाम उत्पन्न होते हैं और एक चीज जिसे हम सभी के लिए ज़रूरी है - हमारा समय - हम जिस तरह से चुनते हैं वही खर्च कर सकते हैं। आखिरकार, जो एक स्क्रीन पर घूरते हुए पूरे दिन बिताना चाहती है, जहां एक पेशेवर पोकर खिलाड़ी की जीवन शैली एक पेशेवर व्यापारी से मेल खाता है, वह यह है कि वह साल में केवल एक मुट्ठी भर टूर्नामेंट खेलता है, लेकिन एक व्यापारी के विपरीत शायद एक जेट-निर्धारित जीवन शैली है दुनिया भर में टूर्नामेंट और कैसीनो में खेल रहा है उन्होंने सौभाग्य से यह भी कहा है कि वाह, यह अच्छा कारक है जो वास्तव में व्यापार के साथ नहीं आया है। एक शीर्ष स्मार्ट मनी व्यापारी, हालांकि, व्यापार से अपनी भारी कमाई से जेट सेट जीवन शैली का जोखिम उठा सकता है। जोखिम प्रबंधन पर भाग 2 और विजेता जीवन शैली आने वाले दिनों में प्रकाशित हो जाएंगे। हमारे भागीदारों से एक बस के लिए प्रतीक्षा की तरह है .. मैं व्यापार के बारे में सबसे अधिक प्यार क्या मेरे समय यह मुझे दिया है पर नियंत्रण है मैं सुबह और शाम को अपने ट्रेडों की जांच करता हूं, जो सोमवार से शुक्रवार तक हर दिन 20 मिनट से ज्यादा नहीं लेता, और अपना दिन मुझे चुनने के लिए नि: शुल्क छोड़ देता है। आज, मैंने दोपहर लंदन के एक इलाके में मेरे घर के शहर, एंजेल बुलाया। आंशिक रूप से पुरानी यादों के कारण, मैं यहां सिटी यूनिवर्सिटी चला गया हूं, एन्जिल शॉपिंग करने और दोपहर का भोजन करने के लिए मेरे पसंदीदा स्थानों में से एक है और साथ ही, विशेष रूप से वर्ष के इस समय, सेंट्रल लंदन की हलचल और हलचल से बचें। एन्जिल बुटीक और उच्च स्ट्रीट ब्रांड्स के मिश्रण से भरा हुआ है और जब आप दिलचस्प कैफे, रेस्टोरेंट बड़े और छोटे और पारंपरिक अंग्रेजी पब की बात करते हैं तो आप पसंद के लिए खराब हो गए हैं। जैसे-जैसे हम रेस्तरां से गाड़ी चलाते थे, मैंने इस छवि को आइकॉनिक रेड डबल डेकर बसों की एक कतार से ऊपर खींचने में कामयाब रहे, जो कि लंदन के बराबर है। यह मुझे सोच रहा था कि व्यापार के साथ यह परिदृश्य कितना समान है और व्यापार के इस पहलू को कितना समझा और सराहा गया है। लोग प्रतीक्षा करें और प्रतीक्षा करें और प्रतीक्षा करें और फिर कई बसें एक बार में आती हैं। यह निराशाजनक है लेकिन यह कम्यूटर जीवन शैली का हिस्सा और पार्सल है। यह निश्चित रूप से सार्वजनिक परिवहन लेने का सबसे अच्छा हिस्सा नहीं है, लेकिन प्रतीक्षा बहुत अच्छा हिस्सा है और अच्छा कारोबार का हिस्सा है। व्यापार में धैर्य और कभी-कभी बहुत सारी चीज़ें शामिल होती हैं यह व्यापार के सबसे कठिन पहलुओं में से एक है, लेकिन एक बार समझा जाता है, हाथ से पुरस्कृत किया गया। व्यापार के लिए हम क्या इंतजार कर रहे हैं सबसे अच्छा कारोबारी माहौल जहां हमारे पास पैसा खोने की तुलना में पैसा बनाने की अधिक संभावना है और जहां हमारे पास बाजार का भार हमारे पास है जब ये वातावरण दिखाई देते हैं, तो हमें कई अवसरों के साथ व्यवहार किया जाता है, और यह तब होता है जब पोर्टफोलियो प्रबंधन का कौशल अंदर आ जाता है। एक अच्छा व्यापारी जानता है कि हमारे सामने सबसे अच्छा विकल्प कैसे चुनना है। अंत में, एक अच्छा व्यापारी जानता है कि हमारे लिए हमारे पैसे को काम करने के लिए सबसे अच्छा उच्च संभावना वाले कारोबारी माहौल की प्रतीक्षा कैसे करें व्यापार कठिन काम करने के बारे में नहीं है, लेकिन स्मार्ट काम करने के बारे में मैं अपने ट्रेडों के साथ सभी समय में एन्जल में अपने दिन का आनंद उठाया, सभी अच्छी तरह से प्रबंधित और तनावहीन अस्तित्व में। बाजार में एक सफल और दीर्घकालिक कैरियर की कुंजी अच्छी तरह से व्यापार और अक्सर नहीं है दुर्भाग्यवश जब हम ऐसा नहीं कर सकते हैं तो हम चुनाव करने की स्थिति में हैं। एक कुशल व्यापारी बनना चुनिए, जो कि हिट और आशा पर निर्भर नहीं है। कॉल टू एक्शन फेसबैक लाइव और पेरिस्कोप कृपया मुझे निम्नलिखित चैनलों पर अनुसरण करें जहां मैं व्यापार के विभिन्न पहलुओं पर लाइव स्ट्रीमिंग आयोजित कर रहा हूं। निम्नलिखित लिंक आपको वेबसाइटों के वेब ब्राउज़र संस्करणों पर ले जाएंगे। आपको अपने फोनपैड पर देखने के लिए फेसबुक और पेरिस्कोप एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा। जब मैं ऑनलाइन जा रहा हूं, तो कृपया मुझे सूचित करने के लिए नोटिफिकेशन चालू करें

No comments:

Post a Comment